दस्तावेज

कुख्यात गैंगस्टर सुंदर भाटी के करीबी तीन सहयोगियों की करोड़ों की संपत्ति कुर्क

गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने जेल में बंद कुख्यात सुंदर भाटी के करीबी तीन सहयोगियों की करोड़ों की संपत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई की है

गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने जेल में बंद कुख्यात सुंदर भाटी के करीबी तीन सहयोगियों की करोड़ों की संपत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई की है

पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) राजेश कुमार सिंह ने बताया कि दादरी थाना पुलिस ने कुख्यात गैंगस्टर सुंदर भाटी के करीबी सतवीर बंसल और बृजेश मावी के विरुद्ध भी पुलिस ने कार्रवाई की है. सोमवार को इनकी करोड़ों रुपए मूल्य की संपत्तियों को गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत कुर्क किया गया है

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 30, 2020, 10:46 PM IST

नोएडा. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के निर्देश पर पुलिस का माफियाओं और अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है. इसी कड़ी में गौतमबुद्ध नगर पुलिस के कुख्यात गैंगस्टर सुंदर भाटी (Sundar Bhati) के दाहिने हाथ माने जाने वाले तीन बदमाशों की करोड़ों रुपए मूल्य की संपत्तियों को कुर्क किया है. पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) राजेश कुमार सिंह ने बताया कि दादरी थाना पुलिस ने सुंदर भाटी गिरोह (Sundar Bhati Gang) के सक्रिय सदस्य और अरबपति कबाड़ी निजामुद्दीन उर्फ निजाम उर्फ मुनीम की नोएडा के सेक्टर-39 में स्थित तीन कोठियों को गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) तहत कुर्क किया है.

उन्होंने बताया कि सुंदर भाटी के करीबी सतवीर बंसल और बृजेश मावी के विरुद्ध भी पुलिस ने कार्रवाई की है. सोमवार को इनकी करोड़ों रुपए मूल्य की संपत्तियों को गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत कुर्क किया गया है.

बता दें कि बीते एक दिसंबर को भी पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए सुंदर भाटी गिरोह के निजामुद्दीन उर्फ निजाम उर्फ मुनीम की दादरी में 25 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की थी. पुलिस ने 13 अलग-अलग जगहों पर स्थित संपत्तियों को जब्त किया था जो निजाम, उसकी पत्नी और बेटों के नाम पर थी. पुलिस के मुताबिक निजाम का कंपनियों के स्क्रैप ठेके लेने में वर्चस्व था. सुंदर भाटी जेल के अंदर रहते हुए उसे स्क्रैप दिलवाने में मदद करता था. सुंदर भाटी का नाम आने के बाद अन्य कोई कारोबारी ठेका लेने के लिए आगे नहीं आता था.

वर्ष 2014 में परिवार से मिलने अपने गांव आए कुख्यात अपराधी सुंदर भाटी को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार किया था, तब से वो जेल में बंद है (फाइल फोटो)

UP पुलिस ने इस साल अभी तक 733 करोड़ की संपत्ति कुर्क की 

इससे पहले, सोमवार को यूपी के अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद पुलिस द्वारा माफियाओं और गिरोहबंद गतिविधियों में शामिल कुख्यात अपराधियों के खिलाफ विशेष अभियान चलाकर उनकी कमर तोड़ी गई.  इस क्रम में एक जनवरी, 2020 से 26 दिसंबर, 2020 तक चिन्हित माफिया अपराधियों और उनके सहयोगियों की गैंगेस्टरवादों में धारा 14 के अंतर्गत 733 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क की गई है. अवस्थी ने इसे पुलिस और यूपी सरकार की बड़ी कामयाबी करार दिया है. (भाषा से इनपुट)




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button