Monday, May 20, 2024

कश्मीर में कर्नल समेत तीन जवान शहीद, अनंतनाग में आतंकियों के साथ हुई थी मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर है। यहां दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग जिले के कोकेरनाग के गडोले इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर है। यहां दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग जिले के कोकेरनाग के गडोले इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस दौरान कर्नल रैंक के एक सेना अधिकारी समेत तीन जवान शहीद हो गए। जीओसी 15 कोर राजीव घई, डीजीपी दिलबाग सिंह और एडीजीपी कश्मीर विजय कुमार समेत अन्य शीर्ष अधिकारी ऑपरेशन साइट पर पहुंचे हैं।

बलिदानियों में 10 राजस्थान राइफल्स के कमांडिंग अफसर कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धोनाक और जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी हुमांयू भट शामिल हैं। सेना के अधिकारियों ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी है।

आधी रात शुरू हुई मुठभेड़

श्रीनगर में सेना के प्रवक्ता ने ऑपरेशन के बारे में जानकारी साझा करते हुए कहा कि आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष खुफिया जानकारी के आधार पर 12-13 सितंबर की मध्यरात्रि को अनंतनाग के गडोले में भारतीय सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस द्वारा एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया था। प्रवक्ता ने आगे कहा कि इस दौरान आतंकियों के साथ मुठभेड़ शुरू हुई। दोनों तरफ से गोलीबारी होने लगी। इसी दौरान कमांडिंग अफसर कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धोनाक और जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी हुमांयू भट गोली लगने से घायल हो गए। तीनों को अस्पताल लाया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

घने जंगल में छिपकर बैठे आतंकी

एक अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मुठभेड़ स्थल के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यह इलाका घना जंगल है और ज्यादातर पाकिस्तानी आतंकवादी इस तरह की जगहों पर काम करते हैं और छिपते हैं। उन्होंने कहा कि भारी गोलीबारी की चपेट में आने के बाद अधिकारियों को निकालने में भी काफी समय लगा क्योंकि सेना हेलिकॉप्टर परिचालन क्षेत्र से कुछ दूरी पर इंतजार कर रहा था। सूत्रों ने आगे बताया कि छिपे हुए आतंकियों को घेरने की कोशिशें जारी हैं और सेना के हेलीकॉप्टर इलाके के आसपास मंडरा रहे हैं।

 

Advertisement
Gold And Silver Updates
Rashifal
Market Live
Latest news
अन्य खबरे