Monday, May 20, 2024

खेल जगत में फैली इस स्टार क्रिकेटर की मौत की झूठी खबर

जिम्बाब्वे की टीम के पूर्व कप्तान हीथ स्ट्रीक के निधन की खबर झूठी निकली है. उनके साथी खिलाड़ी हेनरी ओलंगा ने एक पोस्ट कर हीथ स्ट्रीक की हेल्थ पर अपडेट दिया है.

जिम्बाब्वे की टीम के पूर्व कप्तान हीथ स्ट्रीक (Heath Streak) के निधन की खबर से क्रिकेट जगत में खलबली मच गई थी. बताया गया था कि 49 साल की उम्र में उनकी कैंसर से मौत होने की खबर हो गई. उनकी मौत की जानकारी पूर्व साथी खिलाड़ी हेनरी ओलंगा ने दी थी. हर कोई स्तब्ध था और यही वजह थी कि कई पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा क्रिकेटरों ने उनको श्रद्धांजलि दे दी. लेकिन हेनरी ओलंगा ने अब खुद इस खबर को झूठा बताया है और अपना पुराना पोस्ट भी डिलीट कर दिया है.

हेनरी ओलंगा ने मौत की खबर को बताया झूठी

हेनरी ओलंगा ने पहले ट्वीट कर यह जानकारी साझा की थी कि दुखद खबर आई है कि हीथ स्ट्रीक (Heath Streak) अब दूसरी दुनिया में चले गए हैं. जिम्बाब्वे क्रिकेट के महना क्रिकेटर की आत्मा को शांति मिले. आपके साथ खेलना सम्मान की बात रही. लेकिन उन्होंने अपना ये पोस्ट अब डिलीट कर दिया है. हेनरी ओलंगा ने सोशल मीडिया पर अब नया पोस्ट करते हुए लिखा, ‘मैं पुष्टि कर सकता हूं कि हीथ स्ट्रीक के निधन की अफवाहों को बहुत बड़े पैमाने पर पेश किया गया है. मैंने अभी उनसे सुना. थर्ड अंपायर ने उन्हें वापस बुला लिया है. वह जीवित हैं दोस्तों.’

हीथ स्ट्रीक ने अपनी हेल्थ पर दिया ये अपडेट

हीथ स्ट्रीक (Heath Streak) ने भी अपनी हेल्थ पर बड़ा अपडेट दिया है. हीथ स्ट्रीक (Heath Streak) ने स्पोर्ट्स स्टार से कहा, ‘मैं अब बेहतर हूं और ठीक हो रहा हूं. मैं घर पर हूं और इलाज के कारण अभी भी थोड़ा तनाव है, फिर भी मैं ठीक हूं.’ बता दें हीथ स्ट्रीक जिम्बाब्वे के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक हैं. हीथ स्ट्रीक आज भी जिम्बाब्वे के एकमात्र गेंदबाज के रूप में शुमार हैं, जिनके नाम 100 से अधिक टेस्ट विकेट और 200 से अधिक वनडे विकेट रहे.

आईसीसी ने लगाया था 8 साल का बैन

हीथ स्ट्रीक पर साल 2021 में आईसीसी ने एंटी करप्शन कोड के तहत उन पर आठ साल का प्रतिबंध लगा दिया था. स्ट्रीक ने जिम्बाब्वे के लिए 65 टेस्ट और 189 वनडे मैचों में खेला है. इस दौरान उन्होंने दोनों ही फॉर्मेट में मिलाकर कुल 4933 रन बनाने के साथ 455 विकेट हासिल किए. उन्होंने 2000 से 2004 के बीच टीम की कप्तानी भी की.

Advertisement
Gold And Silver Updates
Rashifal
Market Live
Latest news
अन्य खबरे