Monday, May 20, 2024

पत्रकार Abhisar, Urmilesh, Bhasha Singh समेत 9 पत्रकारों के यहाँ Delhi Police की छापेमारी, कई गिरफ्तार कर थाने ले जाए गए!

 असहमति को कुचलना की एक और कोशिश 

दिल्ली पुलिस की टीम वरिष्ठ पत्रकार उर्मिलेश को गाजियाबाद के वसुंधरा स्थित वार्तालोक सोसाइटी के उनके घर से उठाकर स्पेशल सेल के दफ्तर ले गई.

Pankaj Srivastav : क्या सरकार को आईना दिखाने वाले पत्रकार आतंकवादी कहे जायेंगे? मोदी सरकार का दिमागी संतुलन बिगड़ा गया है। बहुत भारी पड़ेगी पत्रकारों के ख़िलाफ़ ये कार्रवाई!

Jai Prakash Singh : पत्रकार अभिसार शर्मा, भाषा सिंह, अनुभवी पत्रकार उर्मिलेश, न्यूज़क्लिक के संपादक प्रबीर पुरकायस्थ और गीता हरिहरन, औनिंद्यो चक्रवर्ती,इतिहासकार सोहेल हाशमी, व्यंग्यकार और स्टैंड-अप कॉमेडियन संजय राजौरा पर आज सुबह ‘छापा’ मारा गया। तीस्ता सीतलवाड़ और परंजॉय गुहा ठाकुरता के घर पर भी छापेमारी की गई है।

Mandeep Punia : पुलिस ने आज सुबह संजय राजौरा, भाषा सिंह, उर्मिलेश, प्रबीर पुरकायस्थ, अभिसार शर्मा, औनिंद्यो चक्रवर्ती और सोहेल हाशमी के घरों पर छापेमारी की है और उनके फ़ोन और लैपटॉप ले गए हैं. कई पत्रकारों को पुलिस स्टेशन ले जाया गया है. ये सभी न्यूज़क्लिक से जुड़े हुए हैं.

Anita Choudary : एनडीटीवी के पूर्व प्रबंध संपादक औनिंद्यो चक्रवर्ती, उर्मिलेश और अभिसार शर्मा को आतंकी संबंधों के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। वहीं सांस्कृतिक कार्यकर्ता सोहेल हाशमी के घर पर भी पुलिस ने छापा मारा। न्यूज क्लिक के सीईओ प्रबीर पुरकायस्थ के घर पर भी पुलिस ने रेड मारी है। साथ ही भाषा सिंह और तीस्ता के घर पर भी छापेमारी जारी है । 9 पत्रकारों को डिटेन किया है आरोप लगाया है कि विदेश से पैसे लेके सरकार की छवि खराब कर रहे हैं,विदेशी फंडिंग गैर कानूनी तरीके से ली । पाइप लाइन में कई और हैं।

Pawan Singh : शर्मनाक…… ये निकला सत्ता का असल कैरेक्टर……आज सुबह 8 बजे से….दिल्ली में अभिसार , उर्मिलेश, भाषा सिंह और कई पत्रकारों के घरों पर दिल्ली पुलिस के छापे,फोन लैपटॉप जब्त.. विदेशी फंडिंग का आरोप..ऐसे ही जीतेंगे चुनाव..कलम और सवालों से इतना खौफ… इनमें से उर्मिलेश, अभिसार शर्मा और अनिंदो चक्रवर्ती को कथित आतंकवादी कनेक्शन के लिए गिरफ्तार किए जाने की खबर है। आपातकाल की याद दिलाने वाले भाजपा नेता ऐसे अघोषित आपातकाल में कंफर्ट रहते हैं।

Soumitra Roy : दिल्ली पुलिस ने आज सुबह न्यूजक्लिक के भाषा सिंह, उर्मिलेश, प्रबीर पुरकायस्थ, अभिसार शर्मा, औनिंद्यो चक्रवर्ती और सोहेल हाशमी के घर छापा मारा और फोन, लैपटॉप लेकर चलते बने। कुछ को पुलिस स्टेशन लाया गया है। किसके इशारे पर, सब जानते हैं।

Vishwa Deepak : पत्रकार उर्मिलेश के यहां पुलिस आई है. 6 लोग हैं. दिल्ली पुलिस के साथ एक सीआईएसएफ का जवान भी है. एक महिला पोलिस है. वो लोग बुक शेल्फ खंगाल रहे थे जब मैं पहुंचा. अभी भी खंगाल रहे हैं. कोई वारंट नहीं है. उर्मिलेश को अब ले जाएंगे लोधी रोड थाना. उर्मिलेश ने कहा थोड़ा टहलना चाहता हूं तो पुलिस के दो लोग साथ आए

Sanjaya Kumar Singh : अभिसार शर्मा ने (एक घंटे पहले) ट्वीट किया है, दिल्ली पुलिस मेरे घर आई। मेरा लैपटॉप और फोन ले जा रही है! भड़ास वाले यशवंत सिंह के बेटे ने लिखा है, किसी मामले में जांच के लिए बुलाया गया था आईफोन ले लिया गया। कोई रसीद नहीं दी गई। बेटे का आरोप है कि इस तरह जब्त फोन से / में कुछ भी करके बदनाम किया जा सकता है।
लंबे सप्ताहांत के बाद पत्रकारिता का अमृतकाल शुरू हो गया लगता है। आएगी, सबकी बारी आएगी। प्राथमिकता तय करने की आजादी तो सरकार को दीजिये।

Raghvendra Dubey : वरिष्ठ चिंतक पत्रकार रवीन्द्र ओझा , अजय शुक्ल , कुमार नरेंद्र सिंह , किसान – कामगार नेता शिवाजी राय , पोलिटिकल एक्टिविस्ट चतुरानन ओझा और बुद्धिधर्मी प्रो. असीम सत्यदेव ने , एनडीटीवी के पूर्व प्रबंध संपादक औनिंद्यो चक्रवर्ती, वरिष्ठ पत्रकार उर्मिलेश और अभिसार शर्मा की गिरफ्तारी की कड़ी भर्त्सना की है । साथियों ने कहा है – यह सरकार की घबराहट और डर का नतीजा है । सरकार अब , कवियों , लेखकों , चिंतकों और पत्रकारों के दमन पर उतर आयी है । भारत को हिंदू राष्ट्र की बनाने की दिशा में असहमतियों का टेंटुआ चांप देने की कार्रवाईयां जारी हैं ।

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने न्यूज क्लिक से जुड़े 30 ठिकानों पर छापेमारी की है और इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस-मोबाइल , लैपटाप आदि जब्त कर लिए हैं । सांस्कृतिक कार्यकर्ता सोहेल हाशमी के घर पर पुलिस ने छापा मारा है । न्यूज क्लिक के सीईओ प्रबीर पुरकायस्थ के घर पर भी पुलिस ने दबिश दी है । भाषा सिंह और तीस्ता के घर पर भी छापेमारी चल रही है।

Advertisement
Gold And Silver Updates
Rashifal
Market Live
Latest news
अन्य खबरे