Monday, May 20, 2024

गैंगस्टर को लेडी डॉन से शादी करने के लिए मिली 6 घंटे की कस्टडी परोल

दुनिया में महंगी शादियों की खबरें आपने खूब पढ़ी होंगी। लेकिन इस बीच गैंगस्टरों की एक अनोखी शादी होने की खबर सामने आई है। दरअसल, क्राइम की दुनिया में मैडम मिंज के नाम से कुख्यात राजस्थान की लेडी डॉन अनुराधा चौधरी हरियाणा के गैंगस्टर और लॉरेंस बिश्नोई गैंग के मास्टरमाइंड काला जठेड़ी उर्फ संदीप काला से शादी कर रही है। काला जठेड़ी ने इस शादी करने के लिए अदालत से पेरोल देने का आग्रह किया था। अदालत ने दोनों को शादी करने की अनुमति देते हुए 12 और 13 मार्च को 6 घंटे की कस्टडी पैरोल मंजूर की है।

सुरक्षा में करीब 250 पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात
गैंगस्टरों की इस शादी का 12 मार्च को दिल्ली और 13 मार्च को हरियाणा के सोनीपत में कार्यक्रम है। दोनों दिन दूल्हा दुल्हन दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और पंजाब चार राज्यों की पुलिस की पहरेदारी में रहेंगे। पुलिस को उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने का आदेश दिया गया है। बता दें दोनों को जान का खतरा है। उनके इस तरह सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल होना खतरे से खाली नहीं है। बताया जा रहा है कि दोनों की सुरक्षा में करीब 250 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।

कौन है लेडी डॉन अनुराधा चौधरी
मैडम मिंज के नाम से कुख्यात अनुराधा सबसे पहले राजस्थान के कुख्यात डॉन आनंदपाल के साथ अपना नाम जुड़ने से चर्चा में आई थी। आनंदपाल की पुलिस मुठभेड़ में मौत के बाद वह काला जठेड़ी के साथ जुड़ गई। बीते दिनों उसने मीडिया को दिए एक बयान में कहा था कि वह अब आम गृहिणी की तरह काला जठेड़ी की पत्नी बनकर रहना चाहती है। जुर्म की दुनिया में लेडी डॉन के नाम से कुख्यात अनुराधा कुख्यात आनंदपाल की मौत के बाद कई साल तक उसका गिरोह चलाती थी।

कौन है काला जठेड़ी
कुख्यात गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी सोनीपत का रहने वाला है। क्राइम की दुनिया में उसका बड़ा पुराना नाता है। 29 सितंबर 2004 को दिल्ली के समयपुर बादली में उसके खिलाफ मोबाइल लूट का पहला मामला दर्ज हुआ था। इसके बाद वह लगातार क्राइम करता रहा। अब तक उस पर हत्या, उगाही, हत्या का प्रयास समेत अन्य संगीन धाराओं में मामले दर्ज हैं। काला जठेड़ी पर सात लाख का इनाम घोषित किया गया था, फिलहाल वह पुलिस गिरफ्त में है। काला जठेड़ी लॉरेंस बिश्नोई गैंग का मुखिया है। मुंबई, दुबई, मलेशिया समेत देश और विदेश के गैंगस्टरों से उसके संपर्क हैं।

Advertisement
Gold And Silver Updates
Rashifal
Market Live
Latest news
अन्य खबरे