Sunday, July 14, 2024

उस कैच को देखकर हैरान थाः ज़िम्बाब्वे के खिलाफ मैच में बिश्नोई के कैच पर आवेश

रवि बिश्नोई हमेशा से मुस्तैद फील्डर रहे हैं लेकिन उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में आवेश खान की गेंद पर ब्रायन बेनेट का जो अद्भुत कैच लपका, उससे उनके साथी खिलाड़ी भी हतप्रभ रह गए। भारत ने जिम्बाब्वे को 23 रन से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 2.1 की बढत बना ली। ड्रेसिंग रूम में चर्चा बिश्नोई के कैच की हो रही थी।

आवेश ने मैच के बाद कहा,” उसने जब वह कैच पकड़ा तो मुझे नहीं लगता है कि उसे ‘रिएक्शन टाइम’ मिला होगा। मैं भी समझ नहीं पाया कि पलक झपकते क्या हो गया। मैं हैरान था कि उसने वह कैच कैसे लपका ।” उन्होंने कहा,” वह अपनी फील्डिंग पर काफी मेहनत करता है। यह विकेट भले ही मेरे नाम है लेकिन इसका श्रेय बिश्नोई को जाना चाहिये ।”

भारतीय कप्तान शुभमन गिल ने कहा,” मुझे खुशी है कि हमने श्रृंखला में बढत बना ली। बिशी का वह कैच शानदार था। क्रिकेट टीम का खेल है और फील्डिंग करते समय तो बिल्कुल टीम खेल रहता है। फील्डिंग करते समय लुत्फ उठाना महत्वपूर्ण होता है। ऐसा करने पर आप खेल में पूरी तरह से रहते हैं।”

बिश्नोई ने कहा,” कैच लपककर अच्छा लग रहा है। हम पिछले दो तीन दिन से फील्डिंग पर बात कर रहे हैं। जब तक हम इस तरह के कैच नहीं लपकेंगे, हमें पता नहीं चलेगा कि कितने पास हैं या दूर ।”  रिंकू सिंह ने कहा, “यह दर्शनीय कैच था। उसने पहली बार ऐसा कैच नहीं लिया है बल्कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट या आईपीएल में कई ऐसे कैच ले चुके हैं|”

Advertisement
Gold And Silver Updates
Rashifal
Market Live
Latest news
अन्य खबरे