Monday, May 20, 2024

महंगा बिल वायरल होने पर अयोध्या की शबरी रसोई को मिला नोटिस

अयोध्या में हाल ही में एक विवाद खड़ा हो गया है, जिसका केंद्र में है ‘शबरी रसोई’ है. सोशल मीडिया पर एक यूजर ने टेढ़ी बाजार चौराहे पर स्थित मल्टीलेवल कॉम्प्लेक्स में बने रेस्टोरेंट ‘शबरी रसोई’ के बिल की तस्वीर पोस्ट की. जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया. बिल में एक कप चाय की कीमत 55 रुपए और दो टोस्ट का दाम 65 रुपए है.

चाय के लिए 55 रुपये और टोस्ट के लिए 65 रुपये का भुगतान करने की खबरें फैलते ही अयोध्या विकास प्राधिकरण (एडीए) के उपाध्यक्ष ने नोटिस जारी कर तीन दिन के भीतर जवाब मांगा है. उनका कहना है कि ये कीमतें अयोध्या की छवि धूमिल कर रही हैं.

ADA के उपाध्यक्ष का कहना है कि अयोध्या एक धार्मिक और पर्यटन स्थल है. यहां आने वाले लोगों की अपेक्षा है कि उन्हें उचित मूल्य पर भोजन मिले. शबरी रसोई की चाय और टोस्ट की कीमतें अनुचित रूप से अधिक हैं, जो अयोध्या की छवि को नुकसान पहुंचा सकती हैं. उन्होंने रेस्टोरेंट के मालिक से जवाब मांगा है कि उन्होंने इतनी अधिक कीमतें क्यों निर्धारित की हैं.

अयोध्या विकास प्राधिकरण ने कहा कि आपके साथ किए गए अनुबंध में यहां आने वाले श्रद्धालुओ और तीर्थयात्रियों के सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए डॉरमेट्री, पार्किंग एवं खान पान की सुविधा सस्ते दामों पर रहेगी, लेकिन आप द्वारा संचालित फैस्लिटी में शबरी रसोई का एक बिल वाट्सऐप पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक चाय की दर 55 रूपए रखी गयी है जो कि बाजार की दामों से काफी अधिक है. आपको तत्काल प्रभाव से निर्देशित किया जाता है कि खान-पान एवं अन्य सेवाओं की उचित दाम निर्धारित करते हुए 24 घंटे के अन्दर कार्यालय को सूचित करें. साथ ही तीन कार्य दिवस में इस मामले में स्पष्टीकरण दें. वरना आपका अनुबंध निरस्त कर दिया जाएगा.

Advertisement
Gold And Silver Updates
Rashifal
Market Live
Latest news
अन्य खबरे