Monday, May 20, 2024

ऑनलाइन पेमेंट का फर्जी स्क्रीनशॉट्स दिखाकर दुकानदारों को ठगने वाले बंटी और बबली गिरफ्तार

डिजिटल जमाने में भुगतान के लिए लोग कैश की बजाय ऑनलाइन पेमेंट करना पसंद करते हैं. लेकिन पुणे के पिंपरी – चिंचवड़ में एक युगल जोड़ा पेमेंट का फर्जी स्क्रीन शॉट दिखाकर सैकड़ों दुकानदारों को ठग रहा था. लाखों की ठगी कर चुके बंटी बबली अब दो साल बाद पुलिस के हत्थे चढ़े हैं. गिरफ्तार आरोपियों  के नाम  गणेश और प्रिया बोरसे बताया जा रहा है. दोनों अलग – अलग दुकानों से सामान खरीदकर अपने मोबाइल में पहले से सेव पेमेंट का फर्जी स्क्रीन शॉट दिखाकर लाखों  की ठगी कर चुके हैं.

पुलिस ने क्या कहा?

पिंपरी चिंचवड़ क्राइम ब्रांच के सीनियर पी आई शंकर अवताडे ने कहा कि आरोपी कपड़े की दुकान और किराने की दुकान में खरीदी करते थे और फर्जी स्क्रीन शॉट्स दिखाकर निकल जाते थे.  स्क्रीन शॉट्स में  आईसीआईसीआई बैंक का अकाउंट दिखता था और एक मोबाइल नंबर भी रहता था जिसे वो दुकान से बाहर निकलते ही बंद कर देते थे. इन लोगों ने अबतक 300 से 400 लोगों को इस तरह से फंसाया था.

परिवार के साथ ही करते थे शॉपिंग

पुलिस के मुताबिक दुकानदारों का भरोसा जीतने के लिए दोनों परिवार के साथ ही शॉपिंग करने जाते थे. छोटे-छोटे बच्चे और वाइफ को लेकर दुकान के सामने ही मोटर साइकिल लगाता था. इस वजह से लोग उस पर भरोसा कर सामान दे देते थे. पुलिस के मुताबिक दोनों एक बार ठगी करने के बाद सबसे पहले दुकानदार का मोबाइल नंबर ब्लॉक करते और फिर अपने मोबाइल फोन से सिम कार्ड निकालकर अलग रख देते. इस तरह पिछले दो साल से ये दोनों दुकानदारों को ठग रहे थे.

Advertisement
Gold And Silver Updates
Rashifal
Market Live
Latest news
अन्य खबरे