Monday, May 20, 2024

Ram Mandir: ‘जब वक्त हमारा आएगा तब सिर धड़ से अलग किया जाएगा’, भड़काऊ पोस्ट पर पुलिस का बड़ा एक्शन

 

एमपी के बड़वानी जिले में अलग-अलग जगहों पर राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के बाद समुदाय विशेष के युवकों द्वारा विवादित पोस्ट शेयर किया गया, जिसके बाद पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है। युवक ने सोशल मीडिया पर बाबरी मस्जिद के साथ पोस्ट शेयर किया है।

मामला वरला थाने के बलवाड़ी कस्बे का है। यहां एक युवक परवेज खटीक ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर कर विवाद खड़ा कर दिया। बलवाड़ी के दुकानदार अभय बियानी की शिकायत पर वरला थाने में परवेज खटीक के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है।

एफआईआर के मुताबिक आरोपी ने बाबरी ढांचे का वीडियो पोस्ट शेयर किया। उस पर अंग्रेजी में लिखा था ‘सबर जब वक्त हमारा आएगा तब सिर धड़ से अलग किया जाएगा’। इस पर आरोपी ने अपना फोटो भी लगाया है। यह 15 सेकंड का वीडियो था। इस तरह की पोस्ट शेयर किए जाने पर प्रवीण पवार और अनिल राठौड़ नाम के व्यक्तियों ने भी आपत्ति दर्ज की। उन्होंने इस पोस्ट को शत्रुता व घृणा की दुर्भावना और समुदाय की भावनाओं को आहत करने वाला बताया।

एसडीओपी कमल सिंह चौहान ने बताया कि पुलिस ने तत्काल एक्शन लिया और युवक के खिलाफ धारा 505(2) के तहत प्रकरण दर्ज किया। उसे हिरासत में भी ले लिया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी युवक के विरुद्ध प्रतिबंधात्मक कार्रवाई भी की जा रही है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में स्थिति सामान्य है।

इसी तरह बड़वानी जिले के महाराष्ट्र से लगे कस्बे खेतिया में भी एक युवक के बाबरी ढांचे का पोस्ट अपने स्टेटस पर शेयर किए जाने पर हंगामा हो गया। हिंदू संगठनों ने थाने का घेराव कर आपत्ति दर्ज की और युवक को पुलिस को सौंपा। पुलिस में प्रकरण दर्ज कर युवक को हिरासत में ले लिया। खेतिया में संवेदनशील इलाकों में पुलिस बल तैनात रखा गया है |

Advertisement
Gold And Silver Updates
Rashifal
Market Live
Latest news
अन्य खबरे